आज 5अक्तूबर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के महासंग्राम में पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जा रहा है,दोनो महारथी टीम में किसकी होगी जीत?

एमडी डिजिटल न्यूज चैनल और प्रिंट मीडिया

विशेष संवाददाता

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 का महासंग्राम आज से, पहला मैच इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेल शुरू है ।

अहमदाबाद आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 का महासंग्राम आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो चुका है जहाँ मौजूदा विश्व-चैम्पियन इंग्लैंड का मुकाबला पिछले वर्ल्डकप में उपविजेता रही न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहा है।

5 अक्टूबर से लेकर 19 नवम्बर तक चलने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। जानकारों के मुताबिक इस बार भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ये बड़ी टीम खिताब की प्रबल दावेदार रहेंगी। भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। भारत को घरेलू मैदानों पर और घरेलू दर्शको के सामने खेलने का ज़रूर फायदा मिलेगा। अभी हाल ही में भारत ने एशिया-कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज़ 2-1 से जीती जिससे भारतीय टीम का होंसला काफी बड़ा हुआ है।

इसी तरह इंग्लैंड भी वर्ल्डकप जीतने वाली प्रबल दावेदार टीमो में शुमार है। इंग्लैंड में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है जो किसी भी मैच का पांसा पलट सकते है। इंग्लैंड के खिलाफ जीतने के लिए बाकी टीमो को एड़ी-चोटी का ज़ोर लगाना पड़ेगा। खिताब की प्रबल दावेदारों की लिस्ट में तीसरा नाम ऑस्ट्रेलिया का है। ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप में जीत का रिकार्ड 67% है और वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया टीम काफी खतरनाक मानी जाती है, और अच्छी-अच्छी टीमो को आसानी से धूल चटा देने की हैसियत रखती है। भारत के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज़ के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ ज़बरदस्त क्रिकेट खेला। ऑस्ट्रेलिया ने मैच के हर विभाग में भारत को मात दे दी थी।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहला वर्ल्ड कप मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने फील्डिंग स्वीकारते हुए इंग्लैंड को बेटिंग का मौका दिया है। जिस में 50 वोवर के खेल के बाद इंग्लैंड ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 9विकेट खोकर 282रनों तक की मजबूत बढ़त ली है।जिसके मुकाबले न्यूजीलैंड ने अपनी ओर से बेटिंग करते हुए एक विकेट खो कर 21 ओवर के बाद अबतक 164 रन पूरे कर दिए है । मतलब साफ है कि इस पहले खेल मे न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

एडमिन
शेख अब्दुल सलाम

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT