इस्तीफे बाद बड़ी मुश्किल में फंसे,अब क्या करेंगे शिव मामा ?

बुधनी में इस्तीफे के बाद संकट में शिवराज: अब क्या करेंगे केंद्रीय मंत्री ?

संवाददाता
पंकज पाराशर छतरपुर

केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री बनने के बाद एमपी के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराजसिंह चौहान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में वे बुधनी से विधायक बने थे लेकिन उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया था । लोकसभा चुनाव में विदिशा सीट से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने बुधनी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि अब शिवराजसिंह चौहान नए संकट से घिर गए हैं।

शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बुधनी में उपचुनाव होंगे। इसके लिए बीजेपी में दावेदारों की लाइन लग गई है। करीब एक दर्जन प्रमुख नाम सामने आ चुके हैं। इनमें से किसी एक को चुनने से अन्य नेताओं की नाराजगी तय है। ऐसे में मुसीबत बढ़ गई है।

बुधनी उपचुनाव में बीजेपी का प्रत्याशी चुनने के लिए उनके समक्ष धर्मसंकट खड़ा हो चुका है। विशेष बात यह है कि सीट पर प्रत्याशी बनने की इच्छा रखने वाले सभी नेता खुद को शिवराज सिंह चौहान का खास बता रहे हैं।

बुधनी विधानसभा सीट के लिए बीजेपी में करीब दर्जन भर दावेदार सामने आ चुके हैं। मजेदार बात यह है कि ये सभी नेता शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी हैं। बुधनी सीट पर दावेदारों की फे​हरिस्त में शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चौहान और बेटे कार्तिकेय चौहान के नाम भी शामिल हैं।इसके साथ ही पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव, पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह राजपूत, रघुनाथ सिंह भाटी, रवि मालवीय, गोपाल तिवारी, विनय भार्गव, निर्मला बरेला अन्य प्रमुख नाम हैं। शिवराज सिंह चौहान ने दो को ही विधायक पद से इस्तीफा दिया है।

इस मौके पर उन्होंने बुधनी विधानसभा के लोगों से भावुक अपील भी की। शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर भावुक वीडियो अपलोड किया जिसमें कहा “मैं बहुत भावुक हूं, मैंने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है। मैं बुधनी से विधायक था और बुधनी विधानसभा क्षेत्र की जनता मेरे रोम-रोम में रमती है। मेरी हर सांस में बसती है। मैंने बुधनी से ही अपना सार्वजनिक जीवन प्रारंभ किया था। बचपन से ही आंदोलन और फिर जनता का प्यार लगातार मिलता चला गया। इसी बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मैं 6 बार विधायक रहा। सांसद के चुनाव में भी 6 बार इस जनता ने भारी बहुमत से मुझे जिताया।

पिछला विधानसभा का चुनाव मैं रिकार्ड 1 लाख 5 हजार वोटों से जीता था और अब लोकसभा में इसी जनता ने 1 लाख 46 हजार वोटों से जिताया है। इस जनता की सेवा मैंने पूरे मन से की है। जनता की सेवा ही मेरे लिए भगवान की पूजा है और इस जनता ने भी मुझे भरपूर प्यार और आशीर्वाद दिया है। जनता के इस प्यार पर मेरा पूरा जीवन न्यौछावर है और अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ मैं जनता की सेवा में लगा रहूंगा। अपने प्राणों से प्रिय जनता को बारंबार प्रणाम।”
इधर शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बुधनी विधानसभा को रिक्त घोषित कर दिया गया है। इस संबंध में मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने अधिसूचना जारी कर दी है।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT