रिश्वत के उजागर मामले में बौखलाए अभियंता ने बिजली चोर को बचाया ,पत्रकार को फंसाया

यूपी

संवाददाता
नज़ीर

आखिर कौन बचा रहा बिजली चोर तंजीम को

भ्रष्टाचार के खुलासे से बौखलाए अधिशासी अभियंता ने तंजीम को बचाया पत्रकार को फसाया

कानपुर -उ0 प्र0 मैं भ्रष्टाचार उजागर करना पत्रकारों को भारी पड़ने लगा है।
ऐसा ही एक मामला केस्को कानपुर का सामने आया है जहां केस्को में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने पर केस्को एक्सईएन ने स्थानीय पत्रकार पर बिजली चोरी कराने का आरोप लगाकर मुकदमा लिखाकर वसूली करने वाले अपने गुर्गे को बचाकर पत्रकार को फंसा दिया है।

विदित हो कि दिनांक 23/07/24 को स्थानीय समाचार पत्रों में *मोटी रिश्वत के दम पर मिलता है अवैध बहु मंजिला भवनों में विद्युत कनेक्शन के” शीर्षक से समाचार का प्रकाशन हुआ था। जिससे बौखला कर एक्सईएन जरीब चौकी/बिजली घर अरुण कुमार ने क्षेत्र में अवैध बिजली बिल वसूल रहे तंजीम खान को बचाकर भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले पत्रकार को ही बिजली चोरी करने का आरोपी बनाकर थाना रायपुरवा में प्राथमिकी दर्ज करा दी।

जिससे भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले पत्रकार पर दबाव बनाया जा सके।
इस संबंध में पत्र के प्रतिनिधि ने सकेरा स्टेट स्थित बिजली के रेड हुए भवन पर पड़ताल की तो उक्त भवन में निवास कर रहे लोगों ने बताया हम लोग हर माह बिजली के बिलों का भुगतान करते रहते हैं,हमारी बिल्डिंग के हर फ्लैट पर बिल्डर तंजीम खान ने सब मीटर लगाया हुआ है। जिसका मीटर रीडिंग के हिसाब से वह लोग तंजीम खान को बिजली का भुगतान करते हैं।

अब प्रश्न यह उठता है कि जब बिजली चोरी की रेड हुई बिल्डिंग के निवासी तंजीम खान को बिजली का भुगतान करते थे तो अधिशासी अभियंता ने तंजीम खान को बिजली चोरी कराने का आरोपी ना बनाकर भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले पत्रकार को कैसे आरोपी बना दिया?

सूत्रों के अनुसार सकेरा स्टेट में बिजली चोरी कर कर तंजीम खान बिल्डिंग के निवासियों से लगभग 2 लाख से ढाई लाख रुपए महीना वसूल करता था जो जरीब चौकी खंड के कार्यालय में तैनात एक बाबू के द्वारा जरीब चौकी खंड के अधिकारियों में बांटा जाता था।
इस संबंध में भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले आरोपी पत्रकार मुकीम कुरैशी से जानकारी चाही तो उन्होंने पत्र को बताया मैं आज तक किसी तंजीम खान को नहीं जानता और ना मैं कभी उससे मिला हूँ,और न मैं सकेरा स्टेट में बिजली चोरी वाली जगह कभी गया हूं,पत्रकार मुकीम कुरैशी ने पुलिस आयुक्त कानपुर नगर से मिलकर उक्त प्रकरण में जांच की मांग की है पुलिस आयुक्त ने पत्रकार को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है।

कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा सील हुई बिल्डिंगों में दिए गए बिजली कनेक्शन का खुलासा अगले अंक में।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT