वैशाली पुलिस प्रशासन चाक चौबंद इंतजाम में हुई फेल,पुलिस के सामने शरारती तत्वों ने की जमकर गुंडागर्दी

हाजीपुर, महुआ
संवाददाता

पुलिस
वैशाली की धरती पर मोहर्रम में असमाजिक तत्वों का तांडव,मुसलमानों पर जानलेवा हमला,माहौल बिगाड़ने की कोशिश

वैशाली पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था पर फेल,असमाजिक तत्वों ने दिखाया अपना खेल

समाजिक कार्य कर्ता राजू वारसी पर जानलेवा हमला कर किया बुरी तरह घायल,इलाज जारी

हाजीपुर/महुआ/गोरौल(वैशाली) वैशाली की धरती लोकतंत्र और अमन व शांति के लिए पूरे विश्व में जानी जाती है।लेकिन वैशाली पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था को फेल करते हुए जिले के विभिन्न स्थान पर असमाजिक तत्वों ने जमकर तांडव मचाया।

जहां लोकतंत्र की धरती रक्त रंजित होते होते बची।अमन व शांति बरकरार रखने की कवायद में जुटी वैशाली पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में खुली चुनौती देते हुए असमाजिक तत्वों ने मोहर्रम के मौके पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।लेकिन मुसलमानों ने बहुत ही सब्र और हिकमत से काम लेते हुए कानून और संविधान की आन को बरकरार रखा।बावजूद इसके मुसलमानों को माब लिंचिग की तरह निशाना बना जबरदस्त मारपीट कर अधमरा कर दिया गया।लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

जिले के मुस्लिम बहुल क्षेत्र महुआ की धरती पर एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश करते हुए असमाजिक तत्वों ने मोहर्रम के जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कर घर लौट रहे महुआ बाजार के जवाहर चौक निवासी भाकपा माले के नेता,इंसाफ मंच के जिला संयोजक,वीर अब्दुल हमीद फाउंडेशन के प्रदेश महासचिव व समाजिक कार्य कर्ता राजू वारसी पर हमला बोल दिया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार असमाजिक तत्व खुलेआम मुसलमानों के पैगंबर के खिलाफ अपशब्द बोल रहे थे।जिसके बारे में महुआ के गांधी चौक पर मौजूद पुलिस जवान को बताया गया और कुछ को पकड़कर कर पुलिस को सौंपा गया।लेकिन पुलिस के जवान ने उसे वहीं से छोड़ दिया और फिर वह अपने साथियों को बुलाकर राजू वारसी को अपना शिकार बनाते हुए टूट पड़े और जबरदस्त मारपीट करते हुए बुरी तरह घायल कर दिया।जिनको अधमरा हालत में स्थानीय लोगों ने महुआ अनुमंडल अस्पताल में दाखिल कराया।जहां इलाज जारी है।जो जिंदगी मौत से जूझ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर हाजीपुर शहर के जढूआ पुल के पास घात लगाकर बैठे कुछ असमाजिक तत्वों ने हाजीपुर प्रखंड के काशीपुर गांव निवासी मोहम्मद आरिफ पिता मोहम्मद जब्बार को घेर लिया और बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया।जिसके शरीर पर जख्म के निशान दिख रहे हैं।जिसका इलाज हाजीपुर सदर अस्पताल में जारी है।जबकि वैशाली पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था थी।इसके बावजूद गोरौल थाना क्षेत्र के सोंधो गांव में असमाजिक तत्वों ने जमकर तांडव मचाया।

सूत्र बताते हैं कि मोहर्रम का पर्व बहुत ही शांतिपूर्ण ढंग से मुसलमानों ने मनाया।मगर एक साजिश के तहत कुछ असमाजिक तत्व जो कि झंडे को लेकर विवाद पैदा कर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश शुरू कर दी।यहां के मुसलमानों ने बड़े ही सब्र और हिकमत से पुलिस प्रशासन पर भरोसा करते हुए माहौल को बिगड़ने से बचा लिया।जबकि पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में असमाजिक तत्वों ने मुसलमानों के दुकान में तोड़ फोड़ कर लूट-पाट की।

पुलिस प्रशासन के समक्ष शरारती तत्वों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए धार्मिक नारा लगाया।सूचना मिलते ही डीएम,एसपी वैशाली समेत अन्य वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच कर माहौल शांत किया। पुलिस अमन व शांति बरकरार रखने की कवायद में जुटी हैं।हालांकि जिलाधिकारी यशपाल मीणा और एसपी हरकिशोर राय की ओर जिले में मोहर्रम को लेकर खास तौर से पुलिस प्रशासन को मुस्तैद किया गया था कि कहीं भी मोहर्रम में असमाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने में कामयाब न हो।मगर एक बार फिर वैशाली की धरती को कुछ असमाजिक तत्वों ने मोहर्रम के मौके रक्त रंजित करने की कोशिश की है।

वैशाली पुलिस प्रशासन को चाहिए कि ऐसे तत्वों की अविलंब पहचान कर गुंडों को गिरफ्तार करे और सख्त कार्रवाई करे।ताकि आगे से किसी भी पर्व त्योहार के मौके पर वैशाली की धरती पर लोकतंत्र बहाल रहे और अमन व शांति बरकरार रहे। समाचार आंखों देखी
साथ में फोटो सहित।

साभार;शाहनवाज

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT