अबतक मंदिर निर्माण कार्य नही हुआ है पूरा ऐसे में निर्माण में धांधलीया शुरू है?

विशेष संवाददाता एवं ब्यूरो

अयोध्या में राम मंंदिर की छत चूने और मूर्ति पर पानी टपकने में हैरान होने जैसी कोई बात नहीं है. क्योंकि यह मंदिर अपने निर्माण-प्रक्रिया की शुरुआत से ही भ्रष्टाचार का शिकार रहा है।

जबकि मंदिर का निर्माण शुरू होने से पहले जमीनों को लेकर भी बड़े-बड़े ‘खेल’ हुए थे। अभी मंदिर पूरी तरह बना भी नहीं है और इसके निर्माण में हो रही धांधलियां सामने आने लगी हैं।

जमीनों की खरीद में हुई धांधलियों भी मंदिर ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने नकार दिया था और मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र मंदिर में पानी टपकने की बात को भी बेशर्मी से नकार रहे हैं, जबकि मंदिर के मुख्य पुजारी ने टीवी कैमरों के सामने बोला है कि मंदिर छत टपक रही है और मंदिर में पानी भर रहा है।

नृपेंद्र मिश्र एक नौकरशाह के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार में कई उच्च पदों पर रहे हैं और प्रधानमंत्री मोदी के बेहद भरोसेमंद माने जाते हैं। इनका बेटा अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में श्रावस्ती से लोकसभा का चुनाव हारा है।

चुनाव के दौरान जब करोड़ों रुपए खर्च कर अयोध्या के मंदिर में रामलला की मूर्ति के कृत्रिम सूर्य तिलक का आयोजन किया गया था तो पूरा दलाल मीडिया किलकारियां भरते हुए उस बेहद खर्चीले पाखंड को अलौकिक घटना के तौर पर पेश कर रहा था। हालांकि वह ड्रामेबाजी चुनाव में बेअसर रही।

अब जबकि उसी राम मंदिर की छत से टपक रहे बारिश के पानी से रामलला की मूर्ति का प्राकृतिक जलाभिषेक हो रहा है और मंदिर में तालाब बन गया है तो नीच मीडिया मोतियाबिंद का शिकार हो गया है और उसकी जुबान को भी ताला लग गया और लकवा मार गया है।

संवाद:पिनाकी मोरे

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT