आखिर क्या वजह है जो मलाड मालवनी महाकाली कच्ची रोड ईदगाह मैदान की हालत इस कदर खस्ता है, जिसकी बदहाली पर कोई किसी की नजर नहीं है?

मुंबई मलाड

सैकड़ो बार नारियल फोड़े गए मगर दिन नहीं बदले मालाड मालवणी महाकाली कच्ची रोड ईदगाह मैदान के

मुंबई से
संवाददाता
सय्यद जमाल अख्तर की एक खास रिपोर्ट

बरसात के आते ही नेताओं की पोल खुल गई
सैकड़ो बार नेताओं ने नारियल फोड़े मगर हालात नहीं बदले

3/8/2024
एन,सी, सी, कच्चा रोड नियर ईदगाह से गेट नंबर,8 म्हाडा, अंबोजवाडी तक सभी रस्तो की हालत बेहद खराब हो चुकी हैं.।
इन सब का जिम्मेदार कौन.?

यहा के तीन बार विधायक रह चुके अस्लमशेख जी.?
यहा के दो बार के एक्स सांसद हर गोपाळशेट्टी ?
यहा के कुछ एक्स नगरसेवक , नगरसेविका .?
यहा के पी/नॉर्थ वार्ड बृहन्मुंबई महानगर पालिका सहायत्क आयुक्त .?

बता दें कि
मालाड मालवणी विभाग मे आए दिन हर तरफ विधायक और सांसद के सिर्फ बडे बडे बॅनर दिखाई देते हैं और जगह-जगह बस नारियल फोड़े जाते हैं
पर जरूरी समस्याओं को लेकर काम कोई करता नही हैं और कुछ निकम्मे एक्स नगरसेवक, नगरसेविका और उनके हमसाए आंख कान बंद किए हुए बैठे हुए मदमस्त हैं। आने वाले विधान सभा, बीएमसी इलेक्शन में
इन सब को मालाड मालवणी की जनता जरूर सबक सिखायेगी।

मलाड वेस्ट मालवनी की बात करे तो यहांका यह पूरा गरीबों मजदूरों की बस्ती का इलाका माना जाता है और यहां के विधायक जनाब असलम शेख जी भूतपूर्व कैबिनेट मिनिस्टर भी रह चुके हैं। उनका भी रवैया जनता जानरदन की समस्यों से परे लगता है।सड़कों की हालत इतनी दयनीय और जर्जर है
बावजूद इसके यहां की सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क कह पाना बहुत मुश्किल है इस तरफ उनका भी कोई तवज्जो नहीं लगता है । मलाड वेस्ट मालवणी की सड़कें पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है, गड्ढों में तब्दील हो चुकी है जिसमें आए दिन हादसे होते रहते हैं ।लेकिन इस तरफ़ ना तो किसी जनप्रतिनिधियो का ध्यान जाता है और ना ही किसी जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी की नजर पड़ती है। सभी सड़कों में इतने गड्ढे हो चुके हैं कि लोगों का चलना फिरना दूभर हो चुका है।

नियर ईदगाह मैदान कच्चा रोड की ओर नजर करे तो सबसे खराब सड़क के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है जिसकी तस्वीर आप वीडियो में देख रहे हैं । इसी तरह यहां की अन्य सड़कें भी पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। इतना ही नहीं लापरवाही का आलम तो आठ नंबर म्हाडा रोड बस स्टॉप के रोड पर भी देखा जा सकता है। सिर्फ लोगों का चलना दूभर हुआ है ऐसे नही है
बल्कि आसपास रहने वाले स्थानीय लोगों के लिए जीवन नारकीय साबित हो रहा है। क्योंकि बीएमसी ने अनलीगल पानी की पाइप लाइनों को पानी माफियाओं को देने की छूट दे रखी है।

वॉटर कनेक्शन के नाम पर बीच रोड पर बड़े-बड़े गड्ढे बीएमसी के नाम खोदे जा रहे हैं B,s,t,बसो का रोड पर चलना मुहाल होता जा रहा है जगह-जगह रोड पर कचरो के अंबार लगे हुए हैं। कई जगह पाइप लीकेज भी एक बड़ा कारण बताया जा रहा है। यह कह पाना किसी के लिए आसान नहीं होगा कि गड्ढों में सड़क है या फिर सड़क में गड्ढे हैं ?

अब आते है इस तरफ गेट नंबर 7 गेट नंबर 8 के रोड का हाल भी बुरा है सबसे बुरी हालत ईदगाह मैदान, कच्चे रोड की है वीडियो में आप देख रहे हैं लगभग सड़कें पूरी तरह उधड़ चुकी हैं। लोगों का आवागमन संकटमय बन चुका है। सभी जगहों की सड़कें पूरी तरह जर्जर हो चुकी हैं। इतना ही नहीं नई बनाई गई सड़क गेट नंबर 6 से कच्चे रोड को जोड़ने वाली रोड की भी दयनीय हालत देखते हुए बंद कर दी गई है वीर अब्दुल हमीद मार्ग की इस सड़क का डामरीकरण का नामोनिशान तक नही बचा है। पूरी सड़क में गढ्ढे ही गढ्ढे नजर आ रहे है। इस इलाके के 3+ 4 बार के.एक्स नगरसेवक रह चुके और अब तीन बार कांग्रेस विधायक नेता असलम शेख जी, बीजेपी के एक्स एमपी गोपाल सेठी जी के जनप्रतिनिधियों के कार्यशैली पर सवाल उठाता है लेकिन सभी खद्दरधारी नेता कुंभकर्णी नींद में सोते हुए सिर्फ अपनी जेबे भरने में लगे हुए हैं। जनता की समस्याओं से इन जनप्रतिनिधियों का कोई सरोकार नहीं है।

ईदगाह मैदान के पास के स्थानीय निवासी संतोष तिवारी ने बताया कि अनलीगल पाइप लाइन के कनेक्शन की वजह से आए दिन जल भराव होता है जिसकी वजह से हर दिन हादसे होते रहते हैं। कच्ची रोड की सड़कें पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है लेकिन इस पर न तो प्रशासनिक अधिकारी ध्यान देता है और ना ही कोई नेता। सभी सड़कें पूरी तरह टूट चुकी है।

इस सब समस्याओं का भंडाफोड़ सिलसिलेवार हमारे डिजिटल एमडी न्यूज चैनल द्वारा हमने बारंबार किया है लेकिन इन सन जिम्मेदारियों के लिए सबकुछ शायद गड़बड़झाला और नजरंदाज ही देखा जा रहा है, आखरी सवाल कब होगी इस पर तवज्जो और निगाहे करम?

साभार
मीडिया डीटेक्शन डिजिटल डेली न्यूज़ चैनल

पत्रकार सैयद जमाल अख्तर मालव

नी मलाड वेस्ट मुंबई 95

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT