ईद मिलादुन्नबी के जश्न की मुंबई में मची धूम, हजारों आशिकाने रसूल, उम्मती रहे शामिल ,

मुंबई मे जश्न ए ईद मिलादुन्नबी की धूम
हजारों आशिकाने रसूल की भीड़ ने मनाया जश्न

मुंबई
से एमडी डिजीटल न्यूज चैनल और प्रिंट मीडिया
विशेष संवाददाता,

हर साल की तरह इस साल भी हजारों की तादाद में शिरकत कर मुंबई में ईद ए मिलादुन्नबी का जश्न दिनांक 29सितंबर 2023 जुमे के दिन, रात दो बजे तक धूम धाम से मनाया गया।

वीडियो में आप देख सकते है कि किस कदर अपने आका वो मौला ताजदारे मदीना सललाहू अलैहि व सलम की आमद के मौके पर 12/रबीउल अव्वल के दिन आप के आशिक ए रसूल आप पर जान लुटाते है। जान निछावर करते है।
नए नए कपड़े ,लिबास पहन कर अपने आप को जश्न ए जुलूस में झोंक देते है।

मुंबई के मशहूर इलाका मोहम्मद शौकत अली रोड,दो टांकी ,जेजे रोड मोहम्मद अली रोड स्थित के इलाके में कल धूम धाम से मनाए गए जश्न ए ईद मिलादुन्नबी के मौके पर की कुछ वीडियो आप सबकी खिदमत में हम पेश कर रहे है।

गौर तलब रहे कि इस जुलूस में खास बात तो ये रहीं कि हर कोई छोटा बच्चा,जवान बूढ़े और मां,बहनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया । मौजूदा जश्न ए ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में पूरी मुंबई की हजारों की तादाद वाली पब्लिक सिमट गई हुई देखी गई।
ऐसी धूम कि कभी देखी नही थी। लोगों को जमीन पर पैर रखने की तक जगह नही थी। हालांकि हर जगह से सजे धजे ट्रक और कई नमूनेदार सजाई गई लाइट और देकिरेशन, पाक मुकद्दस तस्वीरों को देख सबका दिल मचलता हुआ देखा गया। पुलिस की भारी गश्त और चाक चौबंद सुरक्षा में भी चार चांद लग गए थे।

इस साल पुलिस प्रशासन द्वारा उसके पहले ही डीजे बजाने पर रोक लगाई गई थी। इस कारण डीजे बजाने वाले लोगों में काफी नाराजी देखी गई।
फिर भी इस बात की कोई परवाह न करते हुए आशिकाने रसूस ने हजारों की तादाद में हिस्सा लेकर जश्न जुलूस को कामयाब बनाया। उस वक्त का सुहाना मंजर ही कुछ ऐसा लग रहा था कि आशिकाने रसूल के चाहने वालों को न तो किसी कानून का डर है न किसी बारिश की रिमझिम , या धुवा दार बरसात का कोई खौफ रहा। सब लोगों ने शाम चार बजे से लेकर रात दो बजे तक जश्न ए ईद मिलादुन्नबी का माशाल्लाह लुत्फ उठाया, ।

स्थानीय राजनीतिक पार्टी के खास कार्यकर्ताओं ने भी इस जुलूस को कामयाब बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखी। उक्त जुलूस में शामिल होने , इसका मजा और खुशियां लूटने के लिए मुंबई से लेकर दूर दराज के हजारों आशिकाने रसूल,शौकीन लोग शामिल थे।उनकी खुशियां हौसला अफजाई और खिल उठे चेहरों की झलक सब देखते ही बन आ रही थी। जैसे कि कुदरत ने जन्नत का मंजर धरती पर उतार दिया है ऐसा मंजर महसूस किया जा रहा था जिसका बयान करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। आप खुद ही कुछ वीडियो देख कर पता कर सकते है।
जगह जगह भारी तादाद में जुलूस में आए हुए मेहमानों को तरह तरह की मिठाइयां। नियाज़ तबर्रुक और छोटे छोटे बच्चो को बिस्किट,जूस चॉकलेट बाटे गए। ये सील सिला करीब
रात तीन बजे तक तरह तरह की लाइट की रोशनी से सजाई गई, डेकोरेशन करवाई गई छोटी बड़ी गाड़ियों की भरमार के साथ चलता रहा।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT