खिलाड़ियों द्वारा स्वच्छता की महत्ता को समझते सेवा मिशन के तहत महिलाओं को किया सम्मानित,शहर को दिया संदेश

जुन्नारदेव
संवाददाता

खिलाड़ियों ने स्वच्छता की महत्वता को समझते हुए की सेवा स्वच्छता अभियान के तहत महिलाओं को किया गया सम्मानित चित्रकला एवं निबंध के माध्यम से खिलाड़ियों ने शहर को दिया स्वच्छता का संदेश

जुन्नारदेव। शहर के विद्या देवी शुक्ला महाविद्यालय प्रांगण में संचालित आई मार्शल आर्ट स्पोर्ट्स अकडमी में आज सुबह 2 अक्टूबर तक आयोजित स्वच्छता ही सेवा के संकल्प से स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिका सी.एम.ओ नेहा धुर्वे मेम,अध्यक्ष रमेश सालोडे,विशेष अतिथि के रूप में आदिवासी विकास विभाग के जिला क्रीड़ा अधिकारी नगर के ब्रांड एंबेसडर कप्तान अनुरोध शर्मा,अपील समिति के सदस्य एवं पार्षद संजय जैन,वार्ड नंबर 9/12 के पार्षद अमित यादव,राजेंद्र सूर्यवंशी,अकादमी की कोषाध्यक्ष सरिता रुखमांगद के साथ साथ आई मार्शल आर्ट स्पोर्ट्स अकादमी के समस्त खिलाड़ी उपस्थित रहे।

अकादमी में पधारे समस्त मुख्य अतिथि को अतिथि देवो भव भारतीय संस्कृति परंपरा के अनुसार तिलक,पुष्प गुच्छ एवं सॉल्व,श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। आज आई मार्शल आर्ट स्पोर्ट्स अकादमी के सभी खिलाड़ियों ने मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथि के साथ मिलकर मैदान पर ही स्वच्छता ही सेवा की पहल पर सफाई अभियान शुरू कर प्रांगण का कचरा साफ किया।

आज समस्त खिलाड़ियों ने स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता में भी भाग लिया। बच्चों ने स्वच्छता अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के संदेश समाज/नगर तक पहुंचाने वाली चित्रकला और निबंध लिखे। यह कार्यक्रम नगर पालिका परिषद द्वारा नियुक्त ब्रांड एंबेसडर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी/मार्शल आर्ट कोच योगेश रूखमांगद एवं राष्ट्रीय निर्णायक एन.आई.एस कोच अनुरोध शर्मा द्वारा आयोजित किया गया।

इस अवसर पर सी.एम.ओ नेहा धुर्वे, अध्यक्ष रमेश सालोडे,ब्रांड एंबेसडर अनुरोध शर्मा द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर खिलाड़ियों तक एक ऐसा संदेश दिया गया की स्वछता हमारे जीवन में कितनी महत्वपूर्ण है यह हमारे समाज और देश के लिए कितनी आवश्यक है। और इस स्वच्छता से ही खेल और खिलाड़ियों का विकास होता है और उन्हें इसी स्वच्छता से सफलता प्राप्त होगी।

इस कार्यक्रम में बच्चों की उपस्थित माताओ को भी तिलक लगाकर एवं पुष्पगुच्छ एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया जो हमारे समाज को सबसे ज्यादा स्वच्छ और साफ रखने में अहम भूमिका निभाती है।

साभार


मनोज डोंगरे – जिला ब्यूरो

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT