दर्द भरा वाकया ,नवजात शिशु को पॉलीथिन में लपेट कर सड़क पर फैंका जिसे कुत्तों ने नोच खाया

पटना
संवाददाता एवं ब्यूरो

पटना में नवजात को पॉलिथिन में बांध कर सड़क पर फेंका, कुत्तों ने नोंच खाया

पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के कृष्णानगर पार्क स्थित रोड नंबर 21 के पास प्लास्टिक में बांध एक नवजात को किसी ने फेंक दिया। इसके बाद नवजात को कुत्ते ने नोंच डाला। यही नहीं उसे नोंचते-नोंचते रोड नंबर 21 से रोड नंबर 22 में ले गया।

मामले की जानकारी तब हुई जब एक शख्स उस रोड से गुजर रहा था। शुरू में उसे लगा कि किसी ने मांस-मछली का टुकड़ा पॉलिथिन में फेंक दिया, जब नजदीक से जाकर देखा तो युवक का दिल दहल गया। कई कुत्ते बच्चे को नोंच खा रहे थे। उसने तुरंत इस बात की जानकारी बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर एसआइ संदीप कुमार मौके पर पहुंच गये और नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रोड नंबर 21 में पहुंची थी पुलिस,

खून के निशान से पहुंची रोड नंबर 22 पुलिस को नवजात के शव की होने की सूचना रोड नंबर 21 से मिली थी। पुलिस वहां पहुंची तो वहां कई लोगों से पूछताछ की लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद पुलिस को मौके से खूद के धब्बे दिखायी दिये, जिसका पीछा करते पुलिस जब रोड नंबर 22 में पहुंची तो देखा कि कुछ कुत्ते मांस को नोंच रहे हैं और वहां लोगों की भीड़ लगी है।

पुलिस जब पहुंची तो देखा कि नवजात का शव है। इसके बाद कुत्ते को भगाया गया और शव को कब्जे में ले लिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में सीसीटीवी की जांच की जा रही है। आरोपित की पहचान के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

.मामले की जांच में जुटी पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले एक कचड़े चुनने वाले बच्चे ने पॉलिथीन में शव को देख आस पास के लोगों को इसकी सूचना दी। .आस पास के लोग ज्यों उस जगह पर पहुंचे नवजात शिशु के बॉडी को नहीं देख आनन फानन में इस बात की सूचना दी। पुलिस ने छानबीन करते हुए कचड़े में फेंके गए नवजात शिशु के शव को घटना स्थल से कुछ दूरी पर सड़क किनारे पाया जिसे स्ट्रीट डॉग द्वारा उक्त जगह पर ले जाने की बात का पता चला फिलहाल पुलिस इस मामले की अनुसंधान में जुट नवजात शिशु के शव को ठिकाने लगाने वाले का पता लगाने में जुटी है।

संवाद; डी आलम शेख

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT