मिशन वृक्षारोपण,पेड़ लगाओ और जीवन बचाओ; उपयंत्री अमीर खान

छतरपुर
संवाददाता

वृक्षारोपण पेड़ लगाओं जीवन बचाओं, नगर पालिका परिषद छतरपुर के उपयंत्री आमिर ख़ान ने पर्यावरण व स्वच्छता का दिया संदेश: युवाओं को हाथ उठाकर नशा मुक्ति की दिला रहे शपथ।

बुंदेलखंड क्षेत्र में नगर पालिका परिषद छतरपुर के उपयंत्री आमिर ख़ान द्वारा जन साहसिक मिशन.!

पंकज पाराशर छतरपुर✍️

बुंदेलखंड से वृक्षारोपण की शुरुआत कर नगर पालिका परिषद छतरपुर के उपयंत्री आमिर ख़ान लोगो के मध्य पहुंचकर पर्यावरण स्वच्छता का संदेश देने के साथ युवाओं को पेड़ लगाओं, जीवन बचाओं के लिए जागरूक कर रहे हैं। युवाओं को नशा मुक्ति से छुटकारा दिलाने के लिए शपथ दिलाई जा रही है ।

ताकि युवा पीढ़ी जागरूक और योग्य बने । नगर पालिका परिषद छतरपुर के उपयंत्री आमिर ख़ान की इस संकल्पित योजना का हजारों लोगों
ने बधाई संदेश दिया है। वृक्षारोपण और पर्यावरण स्वच्छता संदेश लेकर नगर पालिका परिषद छतरपुर के उपयंत्री आमिर ख़ान जनता को जागरुक कर रहे हैं। हजारों ने हाथ उठाकर नशा मुक्ति की शपथ भी ली, युवाओं ने भी हाथ से हाथ मिलाकर इस अभियान में सहभागी बन रहे हैं।

पेड़ ही जीवन है। एक वृक्ष सौ पुत्र के समान, जहां है हरिहाली, वहीं है खुशीहाली। जागरूकता अभियान में हजारों लोगों ने नशा नहीं करने की शपथ भी ली और वृक्षारोपण कर पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं । वृक्षारोपण कर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया गया। वृक्षारोपण करते हुए नगर पालिका परिषद छतरपुर के उपयंत्री आमिर ख़ान ने बुजुर्गों और माता बहिनों को नमन कर कहा कि एक वृक्ष सौ पुत्र के सामान होता है।

इसलिए सभी लोगों को अपने जीवन में वृक्ष जरूर लगाना चाहिए। वहीं दूसरी ओर युवाओं के द्वारा पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली गयी। जिसमें पेड़ लगाए, जीवन बचाए। हरियाली है जहां, खुशहाली है वहां। मुझे मत काटो, मैं पेड़ हूं। नारों के साथ छोटे-छोटे बच्चों ने लोगों के बीच जागरूकता का संदेश दिया।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT