यहां का हाल ऐसा है कि डेली वेतन भोगी एवं ठेका पद्धति श्रमिकों को तीन महीनो का अबतक वेतन मुयस्सर नही, जिम्मेदार कौन ?

छिंदवाड़ा
संवाददाता एवं जिला ब्यूरो
तकिम अहमद

नगर निगम छिन्दवाड़ा में दैनिक वेतन भोगी एंव ठेका पद्धति श्रमिकों तीन माह से वेतन नहीं

सरकार आए दिन बड़ी बड़ी परियोजनाए ला रही है वहा भी हजार हजार करोड़ के,आधार कार्ड में तत्काल लोन की बात कर रही है ,जब इतना खजाना भरा पड़ा हुआ है तो नगर निगम छिन्दवाड़ा में दैनिक वेतन भोगी एंव ठेका पद्धति मजदूरों को तीन माह का वेतन क्यों नहीं दिया जा रहा है?

जबकि इनको पारिश्रमिक महान आठ से नौ हजार रुपए दिया जाता है,ऐसे में इस मंहगाई के दौर में गरीब लोग अपना परिवार कैसे चला पाएंगे?,यह बड़ा शोचनीय विषय है, ऐसे में ये मजदूर अपना जीवन यापन कैसे चलायेंगे,अगर समय पर वेतन नहीं मिलेगा तो किस बलबूते उनका और उनके परिजनों का गुजारा होगा?

अभी हम आप ने देखे है कि प्रदेश के मुखिया हमारे क्षैत्र के विधायक कमलनाथ जी से मिलने उनके बंगले पर गये ,उस समय यहां बात क्यों नही की गई कि मेरे क्षैत्र के निगम मजदूरों का वेतन पैड नहीं हो रहा है ,पंरतु मजदूरों की भावनाओं की उनकी परेशानी की कोई कद्र नहीं,अभी नगरीय प्रशासन मंत्री जी का छिन्दवाड़ा आगमन हुआ ,वह चाहते तो अपने विभागीय लोगों की दिन दशा का अवलोकन कर लेते , पंरतु नहीं किये। आवभगत में मस्तम मस्त रहे,हम मस्त दुनिया मस्त के तर्ज पर काम चल रहा है, प्रदेश के मुखिया जी से निवेदन है छिन्दवाड़ा नगर निगम के दैनिक वेतन भोगी एंव ठेका पद्धति मजदूरों का वेतन जल्द करवायें जिस से मुसीबतों से छुटकारा मिल सके

साभार;

मित्रमंडल छिन्दवाड़ा
हार नही मानेंगे
छिन्दवाड़ा

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT