जनजातीय कार्य विभाग की घोर ला परवाही शिकायतों को दरकिनार कर निराकरण ना करते दिया जा रहा आशीर्वाद

जुन्नारदेव

प्रमुख संवाददाता

जनजातीय कार्य विभाग की लापरवाही आ रही सामने शिकायतो का निराकरण नहीं करके आशीर्वाद दिया जा रहा है।

जुन्नारदेव।जुन्नारदेव विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाला संकुल घनौमरी की प्राचार्या की शिकायत इसी साल 2 जनवरी को की गई थी। फ़र्ज़ी अतिथि शिक्षक भर्ती की,शासन द्वारा स्वीकृत शालाओ के नवीनीकरण के लिए 2090000 रुपये जो कि फ़र्ज़ी तरीके से बिना निविदा बिना कार्य किये आहरण कर लिया गया है।

जिसकी जांच का आदेश जिला कलेक्टर कार्यालय से 07।03।2023 को जारी हुआ था लेकिन जनजातीय कार्य विभाग के AC द्वारा अभी तक नाजमीन खान पर कार्यवाही नहीं की गयी। AC द्वारा कलेक्टर महोदया के आदेश की भी अवहेलना की गई। 2 माह बीत जाने पर भी फ़र्ज़ी आहरण का निराकारण नहीं किया गया है।

ऐसे लगता है कि सिक्षा विभाग में सब मिलीजुली ,मिलीभगत वाली सरकार गामजन है। यही कारण है कि नाजमीन खान पर इतनी मेहरबानी AC महोदय द्वारा की जा रही है और कार्यवाही नहीं हो रही है। शासन द्वारा स्वीकृत राशि का मिलबाटकर किया गया बंटाधार जिला कलेक्टर महोदय जी को भी गुमराह किया जा रहा है?

जनजातीय कार्य विभाग के अधिकारियों द्वारा नाजमीन खान के खातों की जांच की जाए। नाजमीन खान द्वारा शिक्षा विभाग के खिलाफ जो जो बोला और बताया जिसके सबूत का ब्योरा अब अगर कार्यवाही नहीं हुई तो सीधे जिला कलेक्टर महोदया जी के पास दीया जाएगा।

। क्योंकि सिकायत जनसुनवाई के माध्यम से की गई है और उन तक नहीं पहुची है अब सबूत के साथ जिला कलेक्टर महोदया को इन फर्जीवाड़ा के बारे में जानकारी देना होगा तब होगी कारवाही।

जनजातीय कार्य विभाग के AC से संपर्क किया संपर्क नहीं हो पाया।

संवाद;मनोज डोंगरे

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT