क्या अब अपराधिक छवि के तथाकथित लोग भी बन रहे है कलमकार?

संवाददाता
मोनू खान

गलत व आपराधिक छवि के कुछ तथाकथित लोग कर रहे पत्रकारिता में घुसपैठ:

कर्मठशील ईमानदार शिक्षित पत्रकारों को संभालना होगा मोर्चा:

सहारनपुर
इसमें कोई शक और दौराय नहीं है कि आज के इस नए युग में पत्रकारिता का दौर अब पूरी तरह से बदल गया है। आज के नए युग के नए दौर में एक कर्मठ और ईमानदार पत्रकार को चुनौतियों में से रास्ता निकालना बहुत ही कठिन होता जा रहा है,लेकिन फिर सवाल यही है कि आखिर वह कौन लोग हैं जो आज की पत्रकारिता के इस दौर में कुछ तथाकथित गलत और आपराधिक छवि रखने वाले लोगों की घुसपैठ कराकर पत्रकारिता को बदनाम करते हुए इसे खतरे में धकेल रहे हैं,जिसका जवाब शायद किसी के पास नहीं है।

गौर तलब है कि समाज में गलत छवि रखने वाले ऐसे लोगों के द्वारा अपने ही जैसे लोगों की घुसपैठ कराकर पत्रकारिता की नींव को कमजोर कर रहे हैं यही वह वजह है कि आज के दौर में सोशल मीडिया के स्वतंत्र प्लेटफार्म पर आज की स्वच्छ व ईमानदार पत्रकारिता के सामने साख का संकट खड़ा होता हुआ दिखायी दे रहा है।

समय रहते आप सभी ईमानदार व कर्मठशील शिक्षित बुद्धिजीवी पत्रकारों को मिलकर इनका सामना करना ही होगा। अन्यथा वह दिन दूर नहीं जब ऐसे गलत व अपराधी छवि रखने वाले चंद लोगों के कारण आपकी पत्रकारिता की विश्वसनीयता तो खत्म हो ही जायेगी साथ ही ऐसे लोगों की घुसपैठ भी जिन्होंने अपने ही जैसे गलत और आपराधिक छवि रखने वाले गैंग बनाकर पत्रकारिता के क्षेत्र में उतार दिए हैं। दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही चिरकुट फर्जी और जाली पत्रकारों की वजह से आगामी समय में आपको ऐसी अनेक भयंकर चुनौतियों का सामना करना भी कठिन हो जाएगा।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT