बेबी बर्थ सर्विस के नाम पर कर ते थे लोगों से ठगी,कीतने साइबर अपराधियों को लिया पुलिस ने गिरफ्त में? जाने

नवादा से
विशेष संवाददाता एवं ब्यूरो

नवादा में 8 साइबर अपराधी गिरफ्तार, ‘बेबी बर्थ सर्विस’ के नाम पर करते थे ठगी, चौंका देगा इनका तरीका

नवादा: बिहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नवादा क्षेत्र से ऐसे लगभग आठ साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। साइबर थाने की पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गुरमा गांव से इनकी गिरफ्तारी को अंजाम दिया है। ये सभी बेबी बर्थ सर्विस के नाम पर झांसा देकर ठगी करते थे। बताते है कि गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सबको गिरफ्तार किया है। शनिवार (30 दिसंबर) को प्रेस वार्ता कर एडिशनल एसपी कल्याण आनंद ने पूरी जानकारी दी।

किस तरह ठगी करते थे बदमाश

गिरफ्तार बदमाशों का तरीका आपको हैरान कर देगा। एडिशनल एसपी कल्याण आनंद ने बताया कि यह गिरोह वैसे भोले-भाले लोगों को निशाना बनाता था जिन्हें बच्चा नहीं हो रहा था। ठग गिरोह वैसे लोगों से संपर्क कर बताते थे कि महिलाओं को प्रेग्नेंट करने के बदले भी रुपये दिए जाएंगे। महिला प्रेग्नेंट नहीं हुई तो पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। जब कोई शख्स इस गिरोह के जाल में फंस जाता था तो उनसे रजिस्ट्रेशन के नाम पर 799 रुपये ले लेते थे। फिर सिक्योरिटी फीस के नाम पर पांच हजार से लेकर 20 हजार तक की ठगी करते थे।

पकड़े गए बदमाशों के पास से मोबाइल और प्रिंटर बरामद

पकड़े गए बदमाशों में शत्रुघ्न कुमार उर्फ सोनु कुमार, राजेश कुमार, प्रभात कुमार वर्मा, कविंद्र प्रसाद कुमार, गोपाल दास, अनिल कुमार, अजय कुमार और लक्ष्मण कुमार शामिल हैं। इन लोगों के पास से 9 मोबाइल, एक प्रिंटर बरामद किया गया है। इस कार्रवाई के बाद से जिले के अन्य साइबर ठगों में हड़कंप मच गया है।

बताया जाता है कि ये साइबर अपराधी गांव में ही कुछ दूरी पर बैठकर लोगों से ठगी करने का काम कर रहे थे। पुलिस को सूचना मिली और पुलिस ने छापेमारी कर यह जबरदस्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी गांव पहुंचे थे। छापेमारी कर साइबर क्राइम करने वाले सभी आठ बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया।

संवाद;
डी आलम शेख

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT