MD न्यूज को मिली बड़ी सफलता, विवादित फिल्म हमारे 12 को मुंबई हाईकोर्ट द्वारा एक्जीविशन का ऑर्डर पास कर फिल्म कांट छांट कर होगी रिलीज

संवाददाता

अल्हम्दुलिल्लाह

विवादास्पद “फिल्म- हमारे बारह” के खिलाफ कल मुंबई हाई कोर्ट ने कुछ डीलीट्सन(deletions) और कुछ एडिशंस और न्यू सर्टिफिकेशन के बाद एग्जी़व्हीशन का आर्डर पास किया है।यानि फिल्म कांट छांट के बाद रिलीज़ होगी।

एपीसीआर महाराष्ट्र टीम ने JIH मदनपुर लेडीज़ विंग कि दो मेंबर्स-मोहत़रमा शाहीन खा़न साहिबा और मोहतरमा राशीदा अंसारी साहिबा के जरिए केस में इंटरवेंशन किया।
उनके वकील/एडवोकेट “युसूफ मुछाला साहिब” और “एडवोकेट सगीर खान साहब” थे।

कोर्ट ने आर्डर दिया है कि “हमारे_बारह” फिल्म से “एक साथ चार बीवियां रखने की इस्लामी शराऐत” कंपलशोरिली डिस्प्ले की जाए। यानि इस्लाम धर्म में एक से अधिक विवाह करने वाले के लिए जो बंधन और इस संबंध में जो जो शर्ते कुरान में बताई हैं यह बात अनिवार्य रूप से लिख कर या फिल्मा कर डिस्प्ले करना ज़रूरी है।

सबसे बड़ी बात सस्ती लोकप्रियता और धन के लालच में बनी इस फिल्म के ट्रेलर के बारे में कोर्ट ने फिल्म के “ट्रेलर और टीज़र” पर भी रोक लगाई है, और पोस्टर का करैक्शन भी किया है।

कोर्ट ने प्रोड्यूसर पर 5,00000/-(पांच लाख ₹) पेनाल्टी लगाई है। यह रकम “आइडियल रिलीफ़ ट्रस्ट” को चैरिटी के कामों के लिए 8 हफ्ते बाद दी जाएगी।
इंशा अल्लाह।

टीम एपीसीआर
Team APCR
कि याद रहे युसूफ मुछाला साहब एसोसियेशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट के नेशनल प्रेसिडेंट हैं।

विगत माह इस फिल्म को लेकर हमारे कुछ इस्लामिक साथियों ने विरोध जताते हुए मामला एमडी न्यूज में प्रकाशित करवाया था।

संवाद=एडमिन

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT