जन्म प्रमाणपत्र देने के लिए ली जा रही थी रिश्वत, DM के चेकिंग के दौरान रेंज हाथों पकड़ा गया कर्मचारी

जमुई संवाददाता एवं ब्यूरो

कर्मचारी के लिए रिश्वत लेना पड़ा भारी, DM ने चेक कर ली जेब, फिर जो हुआ.

जमुई/दफ्तरों में काम करवाते वक्त लोगों को कई परेशानी झेलनी पड़ती है. हाल ही में एक शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए डेटा एंट्री ऑपरेटर ने एक युवक से घूस की डिमांड की। उसने कहा कि बगैर पैसे दिए उसका जन्म प्रमाण पत्र नहीं बन पाएगा।इसके बाद युवक ने जानकारी जिलाधिकारी को दे दी।. फिर आगे डीएम साहब ने जो किया…।

डीएम को मिली रिश्वत की जानकारी

जानकारी मिलते ही डीएम साहब पहुंचे और जब उन्होंने डेटा एंट्री ऑपरेटर का पैकेट चेक किया तो सब की आंखें फटी रह गई। मामला जमुई जिले का है। जहां जिलाधिकारी राकेश कुमार बरहट प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान वहां मौजूद एक युवक ने जिलाधिकारी से कहा कि प्रखंड कार्यालय के डेटा एंट्री ऑपरेटर ने जन्म प्रमाण पत्र बनाने के लिए उससे 700 रुपए मांगे हैं।

डीएम साहब ने चेक कर ली जेब

इस दौरान जिलाधिकारी राकेश कुमार प्रखंड कार्यालय पहुंचे और वहां पहुंचकर उन्होंने उसे डेटा एंट्री ऑपरेटर के जेब चेक की।. जांच के दौरान डेटा एंट्री ऑपरेटर की जेब से 5000 रुपए पाए गए। डेटा एंट्री ऑपरेटर की जेब में इतने पैसे देखकर जिलाधिकारी आग बबूला हो गए। उन्होंने तुरंत वहां मौजूद अपने गार्ड को उसे पकड़ने का निर्देश दिया। इसके बाद इसके सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई तथा मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सामने आए वीडियो में डीएम साहब कारवाई करते दिख रहे हैं.।

चारपाई वाले डीएम के नाम से हैं मशहूर

गौरतलब है कि जमुई जिलाधिकारी राकेश कुमार चारपाई वाले डीएम के नाम से चर्चित है। अक्सर वह सुर्खियों में बने हते हैं। कभी उनके द्वारा खेतों के बीच में चारपाई के ऊपर पंचायत लगा ली जाती है। तो कभी सुदूर आदिवासी इलाके में पहुंचकर लोगों की शिकायत सुनते रहे।

संवाद; डी आलम

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT