बुलंदशहर: जिनाई स्कूल में डियर मदर नेचर पोस्टकार्ड राइटिंग कॉन्टेस्ट, बच्चों ने प्रकृति को समर्पित किया सृजनबुलंदशहर: जिनाई स्कूल में डियर मदर नेचर पोस्टकार्ड राइटिंग कॉन्टेस्ट, बच्चों ने प्रकृति को समर्पित किया सृजन

बुलंदशहर: जिनाई उच्च प्राथमिक विद्यालय में डियर मदर नेचर पोस्टकार्ड राइटिंग कॉन्टेस्ट, बच्चों ने प्रकृति को समर्पित किया सृजन

बुलंदशहर। जिले के अनूपशहर विकासखंड स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय (कंपोजिट) जिनाई में शनिवार को डियर मदर नेचर ग्लोबल पोस्टकार्ड राइटिंग कॉन्टेस्ट का स्थानीय संस्करण आयोजित किया गया। इस आयोजन का निर्देशन उड़ान यूथ क्लब द्वारा किया गया, जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। बच्चों ने अपनी प्यारी प्रकृति मां को संबोधित करते हुए उत्साह के साथ पत्र लिखे और उन्हें रंग-बिरंगे रंगों से सजाकर प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों की रचनात्मकता को सराहते हुए उन्हें प्रमाण पत्र वितरित कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की अध्यापक और कार्यक्रम की समन्वयक स्वीटी सिंह ने बताया कि इस प्रकार की गतिविधियों से बच्चों में न केवल रचनात्मकता को प्रोत्साहन मिलता है, बल्कि वे पर्यावरण के महत्व को भी समझते हैं। उन्होंने कहा, “विद्यार्थियों ने बहुत उत्साह के साथ पोस्टकार्ड लिखे और उन्हें रंगों से सजाया। इसके माध्यम से उन्होंने प्रकृति मां के प्रति अपने विचार प्रकट किए। इस गतिविधि के बाद बच्चों ने अपनी जिज्ञासा भी जाहिर की, जिसका उत्तर कक्षा में दिया गया और इससे बच्चों की पर्यावरण के प्रति समझ भी बढ़ी।”

कार्यक्रम के अंत में निशांत, आयुष, नवीन, हितेश, दीपांशु, निखिल, शिवा, रिशु, जय, साक्षी, राधिका, शीतल, अनुष्का, निशि, उमेश, नेहा, करीना, आयुष, अनुष्का सहित कई बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर शिक्षक सतीश कुमार, शिव कुमार, सुनील कुमार, ललित कुमार, अबु तालिब हुसैन, नूतन शर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की सफलता को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि इस प्रकार की गतिविधियों को नियमित रूप से आयोजित किया जाएगा, ताकि खेल-खेल में बच्चों को महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी मिल सके और उनका समग्र विकास हो सके।

SHARE THIS

RELATED ARTICLES

LEAVE COMMENT